बीच रास्ते से हटने की कहने पर ही समुदाय विशेष के लोगों ने की जमकर मारपीट

0
142

थाना में पहंुचे पैगांव और नवीपुर के ग्रामीण

5-6 दर्जन हथियार बन्द युवकों ने जान से मारने की नियत से किया हमला
कोसी,मथुरा (श्रीजी एक्सप्रेस)। निकासा पर अलग अलग समुदाय के दो पक्षों में विवाद हो गया। दोनो पक्षो में हुए विवाद में समुदाय विशेष के सैकडों लोगो ने दूसरे समुदाय के चार युवकों से लाठी, डन्डो एवं हथियारो से जमकर मारपीट की। जिससे चारो युवक गम्भीर रूप से घायल हो गये। पुलिस ने चारों युवकों को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए भेज दिया हैं। गांव नवीपुर निवासी युवक बॉकेबिहारी शर्मा पुत्र ओमप्रकाश बाइक पर अपने गांव नवीपुर से निकासा होते हुए कोसी बल्देवगंज स्थित एक हॉस्पीटल मंे अपने पिता को देखने आ रहा था। जैसे ही वह निकासा पर पहुचा निकासा पर बीच रास्ते पर खडे एक समुदाय विशेष से उसने बीच रास्ते से हटने को कहा तो वह गाल गलौज करने लगा। उसने गाली गलौज का विरोध किया तो समुदाय विशेष के दो अन्य युवक आसिम पुत्र इदरीश, फैजान पुत्र घस्सो वहां अपने करीब 5 ये 6 दर्जन अन्य अज्ञात साथियो ने वाइक सवार युवक पर हमला कर दिया। हो हल्ला को सुन उसका छोटा भाई मौनू मौके पर पहंुचा तो मारपीट कर रहे समुदाय विशेष के लोगों ने उसके भाई मौनू से भी मारपीट शुरू कर दी। इसी दौरान हॉइवे स्थित राधारानी पैट्रोल पंप पर कार्यरत गांव पैगाव निवासी महेश, एवं नवीपुर निवासी लक्ष्मन निकासा होते हुए बैंक जा रहे थे। रास्ते में हो रही मारपीट से अवरूद्ध हुए रास्ते की बजह से वह ऊंचाई पर चढकर घटना को देखने लगे और वीडियों बनाने लगे तो हमलाबरों ने उक्त युवकों को भी पकडकर खींच लिया और उनके साथ भी जमकर मारपीट की। इसके बाद समुदाय विशेष के हमलाबर युवकों ने महेश का कीमती मोबाइल एवं जेब मे रखे 12 हजार 100 रूपये भी लूट लिए। दो समुदाय के बीच हुए विवाद की सूचना पर जैसे ही डायल 100 को मिली तो डायल 100, थाना पुलिस मौके पर पहुंची। हमलाबर पुलिस पर हाबी होने का प्रयास करने लगे लेकिन जैसे ही पुलिस ने जैसे ही अपनी आखें तरेरी और कुछ युवको को जैसे ही हिरासत में लिया तो बाकी हमलाबर भाग खडे हुए। शहर में दो समुदाय मे हुए विवाद की सूचना को लेकर निकासा एवं निकासा क्षेत्र से सटा बाजार भी बन्द हो गया। घटना के कुछ ही देर बाद एस पी क्राइम राजेश सोनकर, सीओ छाता जगदीश कालीरमन, बरसाना प्रभारी सुनील कुमार तोमर, शेरगढ प्रभारी, सहित दोनो थानांे का फोर्स मौके पर पहुंच गया। घटना के बाद तनावपूर्ण शान्ति है लेकिन मामले की संवदेनशीलता को देखते हुए पुलिस ने एतिहातन घटना स्थल एवं आसपास के क्षेत्र में पुलिस बल तैनात कर दिया है। घायल युवको ने बताया कि हमला करने वाले समुदाय विशेष के सैकडो युवकों के हाथों में डन्डा, मीट काटने वाला चाकू, रिवाल्वर, देशी कटटा, कांच की बोतल, पत्थर लेकर जान से मारने की नीयत से हमला किया था।
घटना स्थल पर तैनात पुलिस बल।

सोमवार को दो समुदाय के बीच हुए विवाद के बाद बताया गया कि गांव नवीपुर निवासी बॉकेबिहारी के पिता ओमप्रकाश के पैर में फिसलजाने के कारण फैक्चर हो गया था। जिनका बल्देवगंज स्थित एक हॉस्पीटल में उपचार चल रहा था। अपने पिता को देखने के लिए गांव नवीपुर से बांकेबिहारी निकासा चौराहा होते हुए हॉस्पीटल आ रहा था जिसका छोटा भाई मौनू हॉस्पीटल मे पहले से ही मौजूद था। बता दें कि हॉस्पीटल घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर स्थित है।

सोमवार की दोपहर को दो समुदाय के बीच हुई घटना की जानकारी जैसे ही पीडितों के गांव पहुंची तो गांव पैगाव एवं नवीपुर के सैकडो ग्रामीण थाना पहुंच गये। उन्होने पुलिस से तत्काल आरोपियो को गिरफ्तार कर सख्त कार्यवाही करने की मांग करते हुए कहा कि समुदाय विशेष के लोग छोटी छोटी बातों पर हमलाबर हो जाते हैं और चाकू, रिवाल्वर, कटटा, आदि जैसे हथियार तत्काल घरों से निकाल लाते हैं इनकी जांच की जानी चाहिये।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घटना स्थल पर ही मौजूद एक युवक ने पिट रहे चारो युवकों को खीचकर अपनी दुकान मे बन्द कर दिया। जिसे देख हथियार बन्द हमलाबर उक्त युवक के साथ भी खीचतान करने का प्रयास कर ही रहे थे कि इसी दौरान वहां पुलिस पहुंच गयी अन्यथा उक्त चारो युवको एवं दुकान स्वामी युवक का राम ही रखवाला था।

घटना के बाद थाना में कैम्प कर रहे एस.पी क्राइम राजेश सोनकर ने बताया कि मामले की गम्भीरता को देखते हुए घायल युवको को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए भेजा गया है। पीडित की तहरीर पर कार्यवाही की जा रही है। मौके से कुछ युवको को हिरासत मे लिया गया है। जिनमें करीब तीन युवको की पहचान पीडित कर रहे है। बताया कि इनमें लूटपाट करने वाला युवक भी शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here