भाषण में यमुना को लेकर नहीं हुई चर्चा

0
606

कल्लू वर्मा
वृन्दावन, मथुरा (श्रीजी एक्सप्रेस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वृंदावन के अक्षय पात्र फाउंडेशन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर खुलकर चर्चा की। मगर ब्रजभूमि की प्रमुख माँग और समस्या यमुना प्रदूषण मुक्ति को लेकर उन्होंने कोई बात नहीं की। कार्यक्रम में बैठे हुए तमाम संत और महात्माओं को उम्मीद थी कि यमुना शुद्धिकरण और प्रदूषण मुक्ति को लेकर प्रधानमंत्री अपने संबोधन में जरूर कुछ ना कुछ घोषणा करेंगे, मगर उन्होंने अपने भाषण में यमुना का जिक्र नहीं किया।
पुलिस की पास धारकों से नोकझोंक, हंगामा

अक्षय पात्र में आयोजित प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए तमाम गणमान्य लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ा बताया जाता है कि काफी बड़ी संख्या में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए हुए लोग पास लेकर जब कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे तो उन्हें मुख्य द्वार पर ही पुलिस ने रोक दिया। इस दौरान पास दिखाने पर भी पुलिस ने अंदर नहीं जाने दिया, जिसको लेकर पास धारकों की पुलिस से नोकझोंक हुई। इस दौरान काफी समय तक मुख्य द्वार पर हंगामा होता रहा। बाद में पुलिस के उच्च अधिकारियों ने आकर स्थिति को नियंत्रित किया। मगर हंगामा और धक्का-मुक्की के मध्य अधिकांश लोग कार्यक्रम में हिस्सा लेने की अपेक्षा वापस लौट गये।

यह लोग रहे मौजूद

वृंदावन के अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाईक के अलावा ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, दुग्ध विकास एवं संस्कृति मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण, बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल, सांसद एवं सिने अभिनेत्री हेमा मालिनी, विधायक पूरन प्रकाश एडवोकेट, कारिंदा सिंह, अक्षय पात्र फाउंडेशन के अध्यक्ष मधु पंडित दास, उपाध्यक्ष चंचलपतिदास, मथुरा वृंदावन नगर निगम के महापौर डॉ मुकेश आर्य बंधु, भाजपा जिलाध्यक्ष नागेंद्र सिकरवार, महानगर अध्यक्ष चेतन स्वरूप पाराशर, पूर्व सांसद एवं सहकारी संघ के चेयरमैन तेजवीर सिंह आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here