ऑनगो फ्रेमवर्क और अलीबाबा क्लाउड ने देश में एमएसएमई को डिजिटल रूप से बदलने में मदद करने के लिए हाथ मिलाएं

साझेदारी के पहले चरण के दौरान दिसम्बर 2019 तक भारत में 1 लाख एमएसएमई को डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान की जाएगी

 एसएमई और स्टार्ट-अप के लिए भारत की अग्रणी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित रैपिड आईटी और डिजिटल समाधान प्रदाता, ऑनगो फ्रेमवर्क ने अलीबाबा क्लाउड के साथ साझेदारी की है। साझेदारी के एक हिस्से के रूप में, ऑनगो का उद्देश्य, पहल के पहले चरण के दौरान, दिसम्बर 2019 तक भारत में 1 लाख सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) को डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करना है। इस साझेदारी के माध्यम से, अलीबाबा समूह की क्लाउडकंप्यूटिंग शाखा अलीबाबा क्लाउड पर तैनात ऑनगो फ्रेमवर्क, 'सॉल्यूशन-ऐज़-अ-सर्विस' मॉडल के माध्यम से एमएसएमई को तकनीक और बुनियादी ढांचा दोनों देगा।

ऑनगो फ्रेमवर्क उद्यमों के लो-कोड/नो-कोड, जल्दी से डिप्लॉयेबल समाधान के माध्यम से एक हाइपर-कनेक्टेड और टेक्नोलॉजी संचालित व्यापार परिदृश्य में प्रतिस्पर्धा करने के लिए डिजिटल रूप से बदलने में उद्यमों की मदद करता है। इसकी सेवाएं एमएसएमई की पूरी डिजिटल यात्रा पर केंद्रित हैं - उनकी खोज, मूल्यांकन, उपलब्धता, कॉमर्स, उपयोग, समर्थन, समावेश से लेकर ग्राहक वफादारी तक। दूसरी तरफ, अलीबाबा क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर, प्लेटफॉर्म और समाधान के साथ व्यवसाय प्रदान करता है, जिससे उन्हें एंटरप्राइज़ सिस्टम में क्लाउड कंप्यूटिंग को प्रभावी ढंग से एकीकृत करने में मदद मिलती है। जबकि ऑनगो फ्रेमवर्क एंटरप्राइज़-केंद्रित अनुकूलन के विकास को शुरू करेगा, अलीबाबा क्लाउड इन अनुप्रयोगों को व्यापक चुस्ती, उपलब्धता और इलास्टिसिटी के साथ क्लाउड पर निर्बाध रूप से तैनात करने में पूर्व के उद्यमों को सशक्त बनाएगा।

साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए, ऑनगो फ्रेमवर्क के संस्थापक और सीईओ रामा कुप्पा ने कहा,“अलीबाबा क्लाउड द्वारा भारतीय बाजार में इसके विस्तार के लिए एक तकनीकी साझेदार के रूप में चुना जाना, ऑनगो फ्रेमवर्क के लिए एक प्रमुख उपलब्धि है। हम देश में एमएसएमई के डिजिटल परिवर्तन की यात्रा, व्यापार और ग्राहकों के बीच बेहतर अंतिम-मील कनेक्टिविटी की सुविधा प्रदान करने, और उन्हें अलबाबा क्लाउड द्वारा संचालित वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धी बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद करते हैं।

आपके विचार

 
 

View Comments (0)