इमरान खान पहले अपना घर संभालो : नसीरुद्दीन शाह

नई दिल्ली (श्रीजी एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क)। नसीरुद्दीन शाह द्वारा देश में चल रही इनटोलेरंस की घटनाओं पर चिंता जाहिर करने पर हुए विवाद में आज फिश्र तूल पकड़ लिया। इस पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा कायदेआजम के बंटवारे की नीति को बखान करते हुए नसीरुद्दीन शाह  की बात को सही ठहराया था। जिसे अब करारा जवाब देते हुए श्री शाह ने इमरान को नसीहत दी है कि वे पहले अपने घर का ख्याल रखें।वाद में मुझे नसीहत दें। श्री शाह ने स्पस्टीकरण करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि इमरान खान को उन मुद्दों पर टिप्पणी करने की (जिनका उनसे लेना-देना नहीं है) बजाय अपने देश के बारे में सोचना चाहिए। हमारे देश में 70 साल से लोकतंत्र बना हुआ है और हम जानते हैं कि हमें अपनी देखभाल कैसे करनी है।

ज्ञात रहे कि ७० के दशक के मशहूर फिल्म अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने एक इंटरव्यु के दौरान बुलंदशहर हिंसा पर तीखा बयान दिया था जिसमें उन्होंने अपने बच्चों की चिंता जाहिर की थी कि जिस पर देश में विवाद खड़ा हो गया था। उनकी इस बेहुदी कथन पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भी आग पर घी डालने का काम किया। शनिवार को इमरान खान ने कहा, वह नरेंद्र मोदी सरकार को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों के साथ कैसे व्यवहार किया जाता है।

आपको बताते चले कि गत शनिवार की शाम को पाकिस्तान में पंजाब सरकार की सौ दिन की उपलब्धियां गिनाने के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में इमरान खान ने कहा,  उनकी सरकार पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों को उनके अधिकार सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रही है। यही पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना का भी विजन था। इस दौरान वे अल्पसंख्यकों के नाम पर भारत को घेरने की कोशिश करते भी दिखे। उन्होंने भारत सरकार का जिक्र करते हुए कहा, हम मोदी सरकार को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों के साथ कैसे व्यवहार किया जाता है। भारत में लोग कह रहे हैं कि अल्पसंख्यकों के साथ समान नागरिकों जैसा व्यवहार नहीं किया जा रहा है।

गौरतलब है कि बुलंदशहर हिंसा पर दो दिन पहले बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने एक बयान दिया था, जिसने विवाद पैदा कर दिया है। उन्होंने कहा था कि उन्हें अपने बच्चों की फिक्र होती है कि कहीं किसी दिन कोई भीड़ उन्हें घेरकर यह न पूछे कि तुम्हारा धर्म क्या है। दरअसल, उन्होंने बुलंदशहर में गौहत्या के नाम पर उन्मादी भीड़ द्वारा इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या का जिक्र करते हुए यह बयान दिया। देखना होगा कि यह बयान अब कहां कहां तक जाता है।

आपके विचार

 
 

View Comments (0)