निहारिका पाहवा ने जीता देश के सबसे बड़े सौंदर्य प्रतियोगिता का ख़िताब

नई दिल्ली(श्रीजी एक्सप्रेस)।  ईवा इंडिया की 2018  की शानदार यात्रा का समापन हुआ। ईवा इंडिया ने हाल ही में देश भर से आयी हुई प्रतिभाशाली लड़कियों में से सर्वश्रेष्ठ चुनने के लिए ग्रैंड फिनाले का आयोजन किया । सुंदरता के क्षेत्र में यह सफलतापूर्ण कार्यक्रम रहा । निहारिका पाहवा को इस भव्य एवं शानदार प्रतियोगिता का विजेता चुना गया । यह ग्रैंड फिनाले 21 दिसंबर 2018 को विवांता के होटल ताज, द्वारका में आयोजित था ।

सलमान खुर्शीद, बॉलीवुड निर्माता विनोद बच्चन, सोनू के टीटू की स्वीटी प्रसिद्ध अभिनेता सन्नी सिंह, अक्षय सेठी, ग्रीश बिंद्रा, शिबानी कश्यप, रोज़ी अहलुवालिआ, सिमरन आहूजा, एवं आई.ऐ.एस. अफसर सत्यजीत राजन जैसे दिग्गजों की उपस्थिति ने इस कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिए ।

श्रीमती रजनी कालरा, ईवा इंडिया की संस्थापक एवं हॉस्पिटैलिटी इंडिया एंड एक्स्प्लोर दा वर्ल्ड की कार्यकारी संपादक ने कहा "ईवा इंडिया लड़कियों को हर पहलु में सशक्त करने की एक पहल है जो कुलपति का अंधाधुन्द पालन नहीं करती । यह एक प्रोत्साहन है हमारे समाज की लड़कियों को सुविधा क्षेत्र से निकालके दुनिया और अनदेखी चुनोतियो को अपनी सूझ भुज से जीत कर अपना निशान छोड़ने का ।" श्रीमती कालरा नारी शशक्तिकरण की समर्थक है एवं हर साल ईवा इंडिया के द्वारा लकड़ियों को एक सुनहरे भविष्य में कदम रखने का मौका देती है ।

विशेषज्ञों एवं सहभागियों की मदद से परविर्तन का लम्बा एवं संघर्षपूर्ण सफर पूरा करके प्रतियोगी यहाँ तक पहुंची । कड़े प्रशिक्षण, फोटो शूट एवं दौरों ने आज स्टेज तक पहुंची हर प्रतियोगी को हर पहलु पर तैयार किया ।

ईवा इंडिया के फिनाले ने काफी अन्य रोचक ख़िताब भी रखे । मिस कैटवाक का ख़िताब जितने वाली बनी  नेहा विश्व्कारकर्मा, मिस कंगनिअल का ख़िताब   निहारिका पाहवा ने जीता, मिस टूरिज्म के ख़िताब से देविका पारेक को नवाजा गया । इनके आलावा भी काफी अन्य ख़िताब इस भव्य एवं शानदार कार्यक्रम में दिए गए। हर ख़िताब के लिए उद्योग के विशेषज्ञों एवं दिग्गजों ने काफी सोच समझके हक़दार चुना जिससे की कोई नाइंसाफी न हो पाए 

ईवा इंडिया 2018 के ऑडिशंस ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही प्रकार से लिए गए थे जिसमे देश के हर शहर  को कवर किया गया । हर ऑडिशन ने विजेताओं में से उत्तम प्रतियोगियों का ग्रैंड फिनाले के लिए चयन किया । इतनी सारी अद्वितीय प्रतिभाशालिओ में से विजेता चुनना निर्णयकर्ताओ के लिए भी चुनौती भरा कार्य रहा । इस भव्य एवं शानदार कार्यक्रम ने बॉलीवुड एवं ग्लैमर जगत से आये हुए 900 से अधिक दर्शको की मेजबानी की ।

यह भव्य एवं शानदार फिनाले ने सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागिओ का गवाह बना जिनमें जीता का जज्बा शुरू से कायम था । जिन्होंने भी भारत के सबसे बड़े सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेने का सुनहरा अवसर गवा दिया, उनके लिए ईवा इंडिया धूम धाम के साथ अगले साल फिरसे आएगा एवं फिरसे देश को सौंदर्य का चेहरा देगा ।

आपके विचार

 
 

View Comments (0)