‘हप्पू की उलटन पलटन  घर के नौ रसों में पिसा, अप्पू का किस्सा 

0
649
 4 मार्च से, हर सोमवार से शुक्रवार रात 10 बजे, सिर्फ  &टीवी पर 
नई दिल्ली । हप्पू की उलटन पलटन जो कि एंड टिवी पर चालु होने वाला है “भाभीजी घर पर है” के बाद शोहरत हासिल किए योगेश त्रिपाठी (हप्पू सिंह)आज अपने नए शो को अपने प्रंशशको के लिए एक साथ घर में बैठकर देखने के लिए तैयार हो जाए।
हप्पू सिंह का वो स्टाईल जो लो को आकर्षीत करती उनके माथे पर ठहरीं तेल में चुपड़े बालों की लटें, पान की पीक से सनी अपनी हंसी, अपने गोल-मटोल पेट और मजेदार मूंछों के साथ भ्रष्ट दरोगा हप्पू सिंह ने बीते कुछ वर्षों में दर्शकों को इस तरह से हंसाया, जैसा किसी और ने नहीं किया। लेकिन क्या मॉडर्न कॉलोनी का यह शेर घर पर भीगी बिल्ली है? अब इस सवाल का जवाब देने के लिए कॉमेडी में एक नया अध्याय शुरू हो रहा है। एंड टीवी पेश कर रहा है ‘हप्पू की उलटन पलटन’ जो 4 मार्च से हर सोमवार से शुक्रवार रात 10 बजे शुरू हो रहा है।
अपने ‘न्योछावर कर दो’ वाले अंदाज को किनारे करते हुए हप्पू अब इस शो में अपनी पुलिस की ड्यूटी से अलग अपनी घर की ड्यूटी निभाते नजर आएंगे। अब पर्दे पर उनकी हास्यपूर्ण हरकतें और मजेदार घरेलू उलझनों को प्रस्तुत किया जाएगा। इस शो में दरोगा हप्पू सिंह, उनकी दबंग दुल्हन राजेश, एक जिद्दी मां कटोरी अम्मा और 9 शरारती बच्चों की मजेदार हरकतें दिखाई जाएंगी। हप्पू अपनी मां, पत्नी और अपनी आफ त से भरी पलटन यानी अपने 9 बच्चों के बीच खींचतान में उलझा है। एडिट टू प्रोडक्शंस के निर्माण में बने इस शो में योगेश त्रिपाठी जैसे टैलेंटेड कलाकार के अलावा प्रख्यात अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी, पापुलर टेलीविजन एक्टर शरद व्यास, एक्ट्रेस कामना पाठक और कई अन्य कलाकार शामिल हैं।
इस शो में हप्पू सिंह का केंद्रीय किरदार निभाने को लेकर योगेश त्रिपाठी कहते हैं, ”मेरे लिए ‘हप्पू की उलटन पलटन’ किसी सपने के सच होने जैसा है। जब मैंने हप्पू सिंह का किरदार निभाना शुरू किया था, तब मैंने सोचा नहीं था कि मैं दर्शकों के दिल में एक खास जगह बना लूंगा। आज हप्पू सिंह के किरदार पर एक पूरा शो पेश किया जा रहा है और यह एहसास बड़ा सुखद है। मुझे यह मौका देने के लिए मैं निर्माताओं का आभारी हूं। दर्शकों से मिले प्यार के लिए मैं दिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं और उम्मीद करता हूं कि वे ‘हप्पू की उलटन पलटन’ पर भी इसी तरह का प्यार बरसाएंगे। हम हप्पू और उसके परिवार की अजीबोगरीब हरकतों के जरिए दर्शकों को हंसाने की उम्मीद कर रहे हैं।”
 दिल्ली को लेकर योगेश कहते हैं, ”दिल्ली ने हमेशा मेरा दिल से स्वागत किया है और यहां आकर बहुत बढ़िया लगता है। जहां मैं ‘हप्पू की उलटन पलटन’ से अपना नया सफ र शुरू कर रहा हूं वहीं मैं उम्मीद करता हूं कि दर्शक इसी तरह मुझ पर अपना प्यार और सराहना बनाए रखेंगे।”
इस शो में अपने किरदार के बारे में बताते हुए हिमानी शिवपुरी ने कहा, ”मैं ‘हप्पू की उलटन पलटन’ में हप्पू की मां कटोरी अम्मा का रोल निभा रही हूं। जब मुझे इस रोल के बारे में बताया गया तभी मुझे पता था कि यह बहुत बढ़िया रोल है। फिर मैंने हां कहने के लिए दोबारा नहीं सोचा। लोगों के बीच खुशी फैलाना और उन्हें हंसाना वाकई सौभाग्य की बात है,
 कटोरी अम्मा परिवार की दबंग महिला हैं। वो अपने नाती-पोतों को तो बहुत चाहती है लेकिन अपनी बहू से हर समय उनकी नोंकझोंक होती रहती है। इस शो का दिलचस्प प्लॉट, गुदगुदाती कहानी और कटोरी अम्मा एवं सभी किरदारों के बीच जबर्दस्त जुगलबंदी दर्शकों का खूब मनोरंजन करेंगी।
                   हिमानी शिवपुरी आगे बताती हैं, ”दिल्ली शहर का अपना एक अलग आकर्षण है और जब भी मैं इस शहर में आती हूं तो मुझे अपने एनएसडी (नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा) के दिनों की याद आ जाती है, जहां से मैंने बतौर कलाकार अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके अलावा मुझे यहां का खानपान बहुत पसंद है। उत्तर भारत के स्ट्रीट फ ूड का स्वाद लाजवाब है। हालांकि वक्त के साथ बहुत कुछ बदल गया है लेकिन इस शहर की वो अनूठी और खुशनुमा पहचान बरकरार है।”
इस शो में कामना पाठक, हप्पू की पत्नी का किरदार निभा रही हैं। कॉमेडी के जॉनर में हाथ आजमाने को लेकर कामना कहती हैं, ”मैं हमेशा कॉमेडी जॉनर में काम करना चाहती थी। मुझे नहीं लगता कि इसके लिए ‘हप्पू की उलटन पलटन’ से बेहतर कोई और शो हो सकता था। मेरे किरदार का नाम भले ही सुनने में अनोखा लगे लेकिन सच तो ये है कि राजेश, हप्पू सिंह की दबंग पत्नी है। वो भले ही विनम्र नजर आती हों लेकिन असल में वो एक दमदार महिला है जो लड़ना भी जानती है। मुझे लगता है कि राजेश के किरदार का व्यक्तित्व ऐसा है जो न सिर्फ दर्शकों का मनोरंजन करेगा बल्कि हर गृहिणी इस किरदार से जुड़े जाएगी। मैं एक शानदार टीम के साथ काम कर रही हूं और मैं उम्मीद करती हूं कि दर्शक हमारे शो को अपना भरपूर प्यार देंगे।”
देश के दिल यानी दिल्ली में अपनी यात्रा को लेकर कामना कहती हैं, ”दिल्ली मेरे दूसरे घर जैसा है और जब भी मैं इस शहर में आती हूं, बहुत-सी पुरानी यादें ताजा हो जाती हैं। मैंने यहां मिरांडा हाउस में अपने कॉलेज के दिन गुजारे हैं जहां लेक्चर्स के बाद हम अपनी पसंदीदा जगह पर लजीज मोमो का मजा लेते थे। चूंकि मैं लंबे समय बाद इस शहर में आ रही हूं तो मैं अपने कॉलेज जाना पसंद करूंगी और कमला नगर के स्वादिष्ट छोले कुलचे का स्वाद भी लेना चाहूंगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here