हिबा नवाब( इलायची) इन दिनों सातवें आसमान पर

0
241

हिबा नवाब जीजाजी छत पर हैं की कामयाबी को इलायची की लोकप्रियता से उत्साहितकर कर उसनके पास खुश होने की वजह भी है। इलायची के रूप में उनके किरदार और सोनी सब पर उनके शो जीजाजी छत पर हैं ने एक साल सफलतापूर्वक पूरे कर लिये हैं और 300 एपिसोड्स की एक और उपलब्धि भी हासिल की है। एक ऐसी इंडस्ट्री जहां कई बड़े-बड़े शोज शुरू होते हैं और बंद हो जाते हैं, जीजाजी छत पर हैं जैसे एक फैमिली एन्टरटेनमेंट शो ने अपनी एक पहचान बनाई है। इस बारे में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये हिबा नवाब ने कहा, यह सोचकर काफी अच्छा लग रहा है कि जीजाजी छत पर हैं ने एक साल पूरे कर लिये हैं और जल्द ही 300 एपिसोड्स पूरे करने वाला है।

 

इस शो को हमारे दर्शकों, खासतौर से बच्चों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। एक टीम के रूप में मुझे बहुत खुशी हो रही है और हम उनके चेहरों पर मुस्कुराहट लाने में सफल हुये हैं। मैं जीजाजी छत पर हैं की पूरी टीम का शुक्रिया अदा करती हूं, जिन्होंने इसे बेहतरीन बनाया है और यह मेरे द्वारा किया गया, अब तक का मेरा सबसे पसंदीदा शो है।

हिबा इस शो में दिल्ली के चांदनी चौकी की एक चुलबुली लड़की इलायची की भूमिका निभा रही हैं। इस शो के जरिये इलायची का नाम न सिर्फ मसाले के रूप में, बल्कि एक प्यारी सी ऑन-स्क्रीन कैरेक्टर के लिये भारत में घर-घर में प्रसिद्ध हो गया है। हिबा ने कहा, मुझे इलायची की भूमिका निभाकर मजा आ रहा है। मैं पहले भी डेली सोप ड्रामा करती थी और हमेशा ही ऐसी लड़की की भूमिका निभाई है, जिसकी जिंदगी में ढेर सारा ड्रामा है, जो जरूरत से ज्यादा इमोशनल है और बात-बात पर रोती है। हालांकि, इलायची जिंदगी से भरपूर है, हमेशा हंसती रहती है और जिसका जीवन रंगों से भरा है। वह एक प्रैंकस्टर है, जबकि मैं अपने इमेज को लेकर काफी सतर्क रहती हूं और मुझे इस बात की चिंता रहती है कि यदि मैं किसी के साथ प्रैंक करूंगी, तो मेरे साथ क्या होगा। लेकिन इलायची बोल्ड और स्पॉन्टेनियस है, इसलिये मुझे यह किरदार वाकई में पसंद है।
इलायची ने मुझे काफी लोकप्रियता दिलाई है, खासतौर से बच्चों के बीच और यह सोचकर काफी अच्छा लगता है। मैं जब भी बाहर जाती हूं, लोग मुझे जीजाजी छत पर हैं की इलायची के रूप में पहचानते हैं और बहुत खुश होते हैं। वे मेरे साथ तस्वीरें खिंचवाने के लिये अनुरोध करते हैं और चाहते हैं कि मैं यह लाइन बोलूं कि लाइफ मे बड़े टंटे हो रखे हैं। इस अहसास को मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकती, लेकिन यह अहसास वाकई में बहुत ही रोमांचक है।
शोज और असली जिंदगी दोनों में ही हिबा ऊर्फ इलायची पापा की लाड़ली है। हिबा ने कहा, मुझे नहीं पता कि क्यों, लेकिन मेरे पापा को लगता है कि मैं असली जिंदगी में बिल्कुल इलायची जैसी हूं, जोकि असल में मैं नहीं हूं, क्योंकि मैं इलायची की तरह अपने पापा को परेशान नहीं करती। लेकिन यदि मेरे पापा को ऐसा लगता है, तो शायद मेरे अंदर कोई इलायची छिपी होगी और मैं फिलहाल इसका आनंद उठा रही हूं। शुरूआत में मैं इलायची को लेकर असमंजस में थी, क्योंकि मैं वाकई में ऐसी नहीं हूं। वह ड्रामा क्वीन है, और मैं थोड़ी सी चालाक हूं। लेकिन जब डायरेक्टर ऐक्शन बोलते हैं, तो पर्दे पर अभिनय स्वभाविक रूप से हो जाता है। मैं हमेशा ही चाहती हूं कि मेरा काम स्वभाविक नजर आये और जब लोग कहते हैं कि मैंने अच्छे से किया है, तो मुझे खुशी होती है। इसलिये मैं अपनी ओर से बेहतर करने के लिये कड़ी मेहनत करती रहूंगी और दर्शकों के प्यार के लिये उनका शुक्रिया अदा करती हूं।
लेकिन जीजाजी छत पर हैं की कामयाबी पूरी टीम का प्रयास है। हिबा ने आगे कहा, यह पूरी टीम के प्रयासों का परिणाम है। जीजाजी छत पर हैं का परिवार और सेट मेरे लिये दूसरे घर की तरह है। यहां पर मेरा एक बेस्ट फ्रेंड, एक मां, एक पापा हैं और हम सभी साथ में काफी मस्ती करते हैं।
देखिये जीजाजी छत पर हैं, सोमवार से शुक्रवार, रात 9.30 बजे सिर्फ सोनी सब पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here