पति पत्नी और वो फिल्म रिव्यू

0
66

पति पत्नी और वो  फिल्म रिव्यू

सौरभ वार्ष्णेय(श्रीजी एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क)

कहानी का मर्म: ‘पति पत्नी और वो से पहले तीन फिल्म दूल्हा मिल गया (2010), हैप्पी भाग जायेगी (2016), हैप्पी फेरी भाग जायगी (2018) के निर्देशक का दायित्व निभा चुके मुदस्सर अजीज की फिल्म ‘पति पत्नी और वोÓ भी वर्ष 1978 में बी आर चोपड़ा के नेतृत्व में बनी फिल्म का आधुनिक दृष्टिकोण कहा जा सकता है। हालांकि कुृछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें देखने के बाद मर्म समझ में आएगा। यह एक रोमाटिंक कॉमेडी फिल्म है। जैसा कि शीर्षक से मालूम भी पड़ता है कि पति-पत्नी के बीच वो यानी आइटम गर्ल होगी? हालांकि फिल्म देखने के बाद ही आपको क्लाइमेक्स भी समझ आएगा। फिल्म अच्छी है आपके रुपए वसूल जरूर होंगे।


फिल्म रिव्यू: कहानी सीधी सी है कि पति-पत्नी और वो के ईदगिर्द ही कहानी घूमती रहती है। अभिनव त्यागी उर्फ चिंटू त्यागी (कार्तिक आर्यन) उत्तर प्रदेश के कानपुर में लोक निर्माण विभाग में बाबू के पद पर कार्यरत है। कहानी शुरु होती है एक कार्तिक आर्यन के सीन से जहां एक पत्नी के फरार हो जाने के बाद कार्तिक पुलिस से जूझ रहा होता है। और फिर कहानी शुरु होती है फ्लेश बेक से जहां कार्तिक की पढा़ई पूरी होने के बाद उसके माता-पिता उसकी शादी वेदिका (भूमि पेडनेकर) से करा देते हैं जहां पहले पार्ट में कहानी अच्छे ट्रेक पर चलती है सब कुछ अच्छा चल रहा होता है तभी उनकी जिंदगी में एक ब्रेक लग जाता है। जैसा कि आम जिंदगी में होता है कि पति-पत्नी शादी के बाद धीरे -धीरे ग्रहस्थ जीवन शुरु हो जाता है। उसे लगने लगता है कि अब कोई आइटम गर्ल होनी चाहिए। कार्तिक हर समय तपस्या के साथ समय बिताने के मौके की तलाश में रहने लगता है। आखिरकार दोनों में जम जाता है। आपको इस चीज का आनंद तो फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगाा। फिल्म के अंदर कलाकरों ने बखूबी अपनी मेहनत की है कि लेकिन कहानी बीच बीच में भटकाव की ओर ले जाती है।
भूमि ने कार्तिक यानी चिंटू की पत्नी वेदिका का किरदार बखूबी निभाया है। वह एक कोचिंग सेंटर में पढ़ाने का कार्य करती है। भूमि पेडनेकर ने अपने अलग अंदाज से फिर एक बार अपने अभिनय का लोहा मनमाने पर मजबूर कर देंगी। वहीं अनन्या पांडे जो कि स्टूटेंड ऑफ द इयर 2 से डेब्यू कर चुकीं है उस फिल्म के मुकाबले इसमें काफी बदलाव दिखाई दिया है। बात करते है कॉमेडी के अपारशक्ति खुराना की जिन्होंने कार्तिक के साथ बखूबी अपने रोल को प्ले किया है। काविलेतारीफ है। फिल्म में डायलाग अच्छे लिखे है जो दर्शकों को भायेंगे।

फिल्म में कलाकार

अभिनव चिंटू त्यागी (कार्तिक आर्यन),
वेदिका त्यागी (भूमि पेडनेकर), तान्या सिंह उर्फ तपस्या(अनन्या पांडे),
अपारशक्ति खुराना (फ़हीम रिज़वी)
मुख्तार सिंह (मनु ऋषि चड्ढा)
प्रेम त्रिपाठी (राजेश शर्मा)
अरविंद त्यागी (के.के. रैना)
कुसुम त्यागी (नवनी परिहार)
नीरज सूद बृजेश पांडे गीता अग्रवाल शर्मा हेमलता त्रिपाठी के रूप में
राकेश यादव के रूप में शुभम कुमार
डोगा के रूप में सनी सिंह (विशेष उपस्थिति)
नेहा खन्ना के रूप में कृति सनोन (विशेष उपस्थिति)
फिल्म अवधि :१२८ मिनट
मुदस्सर अजीज द्वारा निर्देशित
निर्माता – भूषण कुमार, रेणु रवि चोपड़ा, जूनो चोपड़ा, कृष्ण कुमार,
गीतकार: तनिष्क बागची, रोशाक कोहली, पाउच-परम्परा, टोनी कक्कर, लिजो जॉर्ज – डीजे चेतस
उत्पादन कंपनी: टी-सीरीज़
बी.आर. स्टूडियो एए फिल्म्स द्वारा वितरित किया गया
रिलीज़ डेट : 6 दिसंबर 2019

पति पत्नी और वो का ट्रेलर

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here