क्रांतिकारी वीओडी अपस्केलर प्रौद्योगिकी बनाने के लिए 3 वर्षों से अधिक समय लगा : सराफ

0
153

नई दिल्ली(श्रीजी एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क)। चेयरमैन और सीईओ देवीता सराफ ने कहा कि क्रांतिकारी वीओडी अपस्केलर प्रौद्योगिकी बनाने के लिए 107 मानवीय वर्षों के इंजीनियरिंग प्रयासों के साथ-साथ 3 वर्षों से अधिक समय लगा है। वीयू नए युग के उस उपभोक्ता के लिए टेलीविज़न बनाता है जो डिटेल्ड पिक्चर क्वालिटी और साउंड क्लैरिटी, दिखने में सुंदर और दुनियाभर की सामग्री अनुभव करना चाहता है। ग्राहक-केंद्रित नजरिया होने के कारण वीयू ने हाई नेट वर्थ वाले व्यक्तियों और युवा पेशेवरों की अटूट निष्ठा हासिल की है।

वीयू ने चुपके से क्रांतिकारी वीयू वीओडी अपस्केलर तकनीक को अपने प्रीमियम एंड्रॉइड रेंज टीवी के साथ लॉन्च किया है। इसके अलावा मार्च महीने में 3,000 से अधिक इकाइयां स्थापित की हैं। वीयू को अपनी पिक्चर और साउंड क्वालिटी के लिए बहुत अच्छे रिव्यू मिले हैं – कुछ तो इसे सैमसंग और एलजी से भी बेहतर मानते हैं। वीयू में सूचना प्रौद्योगिकी की विरासत है, जो इसे वीयू वीओडी अपस्केलर जैसी तकनीक बनाने की अद्वितीय क्षमता देती है, जो सूचना प्रौद्योगिकी को टीवी में परिवर्तित करती है।


वीयू नए युग के लिए टेलीविजन बनाता है, जिसमें डिस्प्ले और ऑडियो टेक्नोलॉजी के साथ-साथ आईटी और सॉफ्टवेयर की एक मजबूत पृष्ठभूमि होती है। बेहतर क्वालिटी की सामग्री और कंट्रोल के लिए सॉफ्टवेयर के साथ डिस्प्ले और ऑडियो तकनीक में सबसे अच्छा कोल्ड फ्यूजन बढ़ाता है। वीयू लंबे समय से टेलीविज़न उद्योग में अग्रणी है – नई तकनीक का नेतृत्व कर रहा है और घरेलू मनोरंजन से हमें जो उम्मीद है उसका स्तर ऊंचा ले जा रहा है और वीयू अपस्केलर टेक्नोलॉजी निम्नलिखित नए लॉन्च में उपलब्ध है।
नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, अमेज़न प्राइम और अन्य जैसे वीओडी (वीडियो ऑन डिमांड) सामग्री में वीडियो और ऑडियो प्लेबैक को समृद्ध करने के लिए वीयूडी अपस्केलर टेक्नोलॉजी क्रांतिकारी साबित है। उच्च-उत्पादन वीओडी सामग्री अत्याधुनिक कैमरे और वीएफएक्स टेक्नोलॉजी से बनाई गई है, लेकिन ज्यादातर मामलों में, दर्शकों को इंटरनेट की स्पीड और क्वालिटी की कमी के कारण अच्छा अनुभव नहीं मिलता। वीयू ने अपने मालिकाना हक में अपस्केलिंग तकनीक विकसित की है जो वीओडी सामग्री के लिए सर्वश्रेष्ठ वीडियो / ऑडियो प्लेबैक प्रदान करने के लिए अत्याधुनिक डीएसपी (डिजिटल सिग्नल प्रोसेसर) के साथ काम करने वाले कई उन्नत मशीन लर्निंग एल्गोरिदम को जोड़ती है। यह वीओडी कंटेंट के लिए हाई-एंड, सिनेमा क्वालिटी प्लेबैक देता है।


वीयू पिक्सलाइट टीवी- नेक्स्ट जनरेशन
वीयू पिक्सलाइट 4के टीवी क्रांतिकारी तकनीक से लैस है जो वीडियो ऑन डिमांड (वीओडी) स्ट्रीमिंग के लिए बेहतर पिक्चर और साउंड क्वालिटी देता है। वीयू 4 हॉटकी के साथ पिक्सलाइट रिमोट के साथ आपके हाथों में और अधिक नियंत्रण लाता है, जो नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम और यूट्यूब जैसे प्रीमियम लाइसेंस प्राप्त एप्स में तुरंत उपयोग किया जाता है, और बहुत सारे भारतीय ऐप और सामग्री के साथ एक ऐप मेनू भी, उदाहरण के लिए इरोस नाउ, हंगामा प्ले और भी बहुत कुछ। वीयू पिक्सलाइट एचडीआर तकनीक विविड और क्लीयर विजुअल्स प्रदान करती है, जो बिल्ट-इन डॉल्बी ऑडियो और डीटीएस प्रौद्योगिकियों में जोड़ा जाता है और एक बेहतरीन मनोरंजन अनुभव बनाता है।
उपलब्ध है: 43 ( 30000 रुपए), 50( 39000 रुपए ), 55 (42000 रुपए),65 (क्रह्य.66000 रुपए)

वीयू अल्ट्रास्मार्ट टीवी
वीयू अल्ट्रास्मार्ट फुल एचडी टीवी (32,43,49 में उपलब्ध) लाइसेंस प्राप्त नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और यूट्यूब ऐप्स से लोड है – सभी इसके 4-हॉटकीज़ रिमोट पर तुरंत उपलब्ध हैं। एक यूनिक स्मार्ट इंटरफ़ेस वाला वीयू अल्स्ट्रास्मार्ट स्मार्ट सामग्री तक पहुंचने के लिए एक सुखद और आसान तरीका प्रदान करता है। हाई-ब्राइट पैनल और बिल्ट-इन डॉल्बी और डीबीएक्स-टीवी ऑडियो अविश्वसनीय पिक्चर और साउंड क्वालिटी डिलीवर करते हैं। यह सब पियानो डिजाइन की बॉडी में होता है।
उपलब्धता: 32( 14,500 रुपए), 40( 21,000 रुपए), 49 (31,000 रुपए)
वीयू प्रीमियम एंड्रॉयड
नए युग का वीयू प्रीमियम एंड्रॉयड 4के टीवी एचडीआर 10 और डॉल्बी विजन तकनीक से संचालित है, जो डिटेल्स खोए बिना इमर्सिव 4के एचडीआर पिक्चर क्वालिटी को डिलीवर करने के लिए कंट्रास्ट और कलर सटीकता को अधिकतम करके अपस्केल डिलीवरी में मदद करता है। बिल्ट-इन हाई क्वालिटी डॉल्बी एमएस 12 ऑडियो और डीबीएक्स-टीवी के साथ वीयू आपकी सामग्री को व्यापक साउंडस्टेज ऑडियो स्पष्टता प्रदान करता है। वीयू प्रीमियम एंड्रॉयड 4के टीवी एंड्रॉयड 8.0 ओरियो के साथ चलता है जो कि वीयू एक्टिवॉयस रिमोट के माध्यम से यूट्यूब, हॉटस्टार आदि जैसे प्रमाणित ऐप के साथ पूरे गूगल इकोसिस्टम तक पहुंच सक्षम बनाता है। यह सबसे तेज़ तरीके से वीडियो और ऐप का उपयोग करने के लिए अधिक आकर्षक और सरल अवसर डिलीवर करता है। ओडी22 स्लिम डिजाइन के साथ टाइटेनियम ग्रे मटेरियल आधुनिक लिविंग रूम की सजावट को पूरी तरह से सप्लीमेंट करता है, जबकि विजुअल डिस्ट्रेक्शन को कम करता है और सामग्री को डिलीवर करने पर अधिक केंद्रित रहता है।उपलब्धता- 43 (35,000 रुपए), 50 (41,000 रुपए), 55 (47,000 रुपए), 65 (72,000 रुपए)

वीयू टेलीविजंस के बारे में
2006 में कैलिफोर्निया में देविता सराफ द्वारा स्थापित वीयू टेलीविज़न प्रीमियम टेलीविजन सेगमेंट में अग्रणी है और भारत में 4के टीवी का सबसे बड़ा विक्रेता है। वित्त वर्ष 2018-19 में वीयू ने पूरे भारत में 1.5 मिलियन टीवी इंस्टॉल किए और इस प्रकार सबसे अधिक बिकने वाला 4के टीवी ब्रांड बन गया और 1,000 करोड़ रुपये का राजस्व भी प्राप्त किया। 2018 में वीयू ने दुनिया का सबसे बड़ा टेलीविज़न – वीयू 100 लॉन्च किया। वर्तमान में वीयू देश में सबसे अधिक बिकने वाले ब्रांड्स में से एक है और भारत के चौथे सबसे बड़े टीवी ब्रांड के रूप में उभरते हुए पैनासोनिक से आगे निकल गया। आईएसओ 9001-सर्टिफाइड 24/7 कस्टमर सपोर्ट सेंटर के साथ वीयू को बिक्री के बाद सेवा के लिए उद्योग में सर्वश्रेष्ठ माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here