लोकसभा चुनाव: 9 अप्रैल से पुलिस फ ोर्स शहर में डालेगी डेरा

0
209

जिले के 145 स्कूलों और गेस्ट हाउसों में ठहरेगी पुलिस फोर्स

अलीगढ़, (पंकज धीरज)। लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्वक कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। इन पुलिस फोर्सों के ठहरने की व्यवस्था प्रशासन ने इंटर कालेजों और गेस्ट हाउसों में कराई। कुछ होटल में भी फोर्स ठहरेगी। जवानों का आना नौ.दस अप्रैल से शुरू हो जाएगाए वहीं 15 अप्रैल को जिले में बीएड की प्रवेश परीक्षा है। जिसमें सैकड़ों छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। इस परीक्षा के लिए जिले के 15 विद्यालयों को सेंटर बनाया गया है। ऐसे में कालेज प्रशासन को सामने समस्या आ खड़ी हुई है, कैसे क्या होगा? इस बारे में प्रधानाचार्यों ने डीआईओएस को पत्र लिखकर अवगत भी करा दिया है।
लोकसभा चुनाव जिले में दूसरे चरण में है। 18 अप्रैल को जिले में मतदान होगा। इससे पहले पूर्व सीएम सहित सीएम, पीएम और राजनेताओं की बड़ी-बड़ी सभा होनी है। इन सभाओं में सुरक्षा के लिहाज से भारी संख्या में पुलिस के जवानों की तैनाती की जाएगी। इस कारण जिले में 9-10 अप्रैल से पुलिस फोर्स का आना शुरू हो जाएगा। आरएएफ, सीआरपीएफ और पीएससी के जवानों के ठहरने के लिए प्रशासन ने माध्यमिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में व्यवस्था की है। विभाग के सभी राजकीय और एडेड स्कूलों में फोर्स के ठहरने की व्यवस्था की है। इसमें शहर से सटे लगभग स्कूल शामिल है। यही नहीं कुछ डिग्री कालेज भी इसमें शामिल है। फोर्स के ठहरने के लिए सभी स्कूलों ने आदेश भी दे दिया है। इसी बीच 15 अप्रैल को बीएड प्रवेश परीक्षा भी होनी है। दो पालियों में होने वाली यह परीक्षा जिले के 35 सेंटरों पर होगी। यह सभी सेंटर शहर के स्कूलों में बनाए गए है। इनमें कुछ ऐसे स्कूल भी है जहां पर फोर्स के ठहरने और परीक्षा दोनों की जिम्मेदारी मिल गई है। अब स्कूल प्रशासन असमंजस की स्थिति में है कि फोर्स के ठहरने के बाद परीक्षा कैसे होगा? ऐसे में कई प्रधानाचार्यों ने इस बारे में डीआईओएस को पत्र लिखकर अवगत करा दिया है।
वहीं पत्र का संज्ञान लेते हुए डीआईओएस डॉ. धर्मेंद्र शर्मा, ने कहा कि चुनाव और परीक्षा दोनों अहम है। चुनाव के लिहाज से स्कूलों में फोर्स के ठहरने की व्यवस्था की गई है। बीएड प्रवेश परीक्षा में फोर्स की मौजूदगी से कोई परेशानी नहीं आएगीए अगर कोई दिक्कत आएगी तो जिला प्रशासन सेे बात कर उसे दूर किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here